Saturday, 27/4/2024 | 9:50 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

सलमान को ‘लंगोट’ पहनना लगा मुश्किल

सलमान को ‘लंगोट’ पहनना लगा मुश्किल

हाल ही अपनी आगामी फ़िल्म ‘सुल्तान’ के बारे में सलमान खान ने कुछ अनुभव साझा करते हुए बताया है कि सबसे ज्यादा उन्हें शूटिंग के दौरान कठिनाई लंगोट पहनने में होती थी. पिछले कुछ दिन पहले यशराज बैनर की फ़िल्म ‘सुल्तान’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया. ट्रेलर लॉन्च के दौरान फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास ज़फर और लिस हीरो सलमान खान के साथ अभिनेत्री अनुष्का शर्मा मौजूद थीं. इस मौके पर सलमान ने सबको बताया की, यह बॉयोपिक नहीं है, बल्कि इसकी कहानी पूरी तरह काल्पनिक है.

इस फ़िल्म में पहलवान की भूमिका निभा रहे सलमान खान ने बताया, ”मुझे कहा गया था की फिल्म इ मुझे शॉट्स पहनकर शूटिंग करना होगा, पर मैने कहा की असली पहलवान तो लंगोट पहनते हैं और इसलिए मैं भी लंगोट पहनकर ही ही शूटिंग करुगा.” इसके बाद सलमान ने बताया की जब वो लंगोट पहनकर सेट पर पहुचे, उस समय करीब पांच हज़ार लोग उन्हें खड़े होकर देख रहे थे और सलमान ने बताया की मुझे देखते ही सब ‘भाई-भाई’ चिल्लाने लगे. तब जाकर मुझे ये एहसास हुआ अरे ये तो गड़बड़ हो गई. इसके बाद सलमान अपनी लुंगी लपेटी और लोगों के पास गये, वहा जाकर सलमान ने उन्हें चिल्लाने से मना किया. यर बात बताते वक्त सलमान ने कहा की लंगोट के ऐसे अनुभव के बाद मुझे समझ आ गया था कि जब हीरोइन स्विमसूट पहनकर फिल्म की शूटिंग करती हैं, तो उस समय उन्हें कैसा महसूस होता होगा.

फ़िल्म में सलमान खान के अलावा अनुष्का शर्मा भी पहलवान की भूमिका इस फ़िल्म मे निभा रही है. क्या शूटिंग के दौरान उन्हें किसी चोट लगी. इस सवाल पर अनुष्का ने जवाब दिया, मुझे भगवान की कृपा से किसी भी तरह की कओई भी इन्जरी नहीं हुई. लेकिन अनुष्का के के इस सवाल पर उलट सलमान ने उत्तर दिया की, ‘मेरी तो इस फ़िल्म ने ‘वाट’ ही लगा दी. हालांकि फ़िल्म में डायरेक्टर साहब की वजह से मुझे असली पहलवानों के साथ लड़ाई करनी पड़ी है.’ इस फिल्म में कुस्ती के दृश्य को असली बताते हुए सलमान ने कहा हैं, ‘सलमान ने असली पहलवानों के साथ ‘सुल्तान’  में कुश्ती की शूटिंग की है और वो भी केबिल और बॉडी डबल के  प्रयोग के बिना.’

आगे सलमान ने बताया कि जब बचपन में वो इंदौर में रहा करते थे, तब उनके चाचा अखाड़े में सलमान को लेकर जाया करते थे और उन्हें भी कुश्ती सिखाया करते थे. तक़रीबन तीन मिनट के ट्रेलर में सलमान और अनुष्का हरियाणवी बोलते दिखाई दे रहे हैं. इस फिल्म के लिए क्या उन्होंने हरियाणवी सीखी इस प्रश्न पर सलमान ने कहा, ‘मैंने तो सिर्फ़ फ़िल्म के डायलॉग को याद किया है और कैमरे के सामने बोल दिया है. हरियाणवी पूरी तरफ सीखनी नहीं पड़ी. और उन्होंने बतायब की अनुष्का ने हरियाणवी ज़रूर सीखी है.

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *