Wednesday, 1/5/2024 | 1:11 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

राखी हुई 75 साल की

अपने समय की फेमस एक्ट्रेस राखी गुलजार 15 अगस्त 1947 को 69 साल की हो गई हैं। राखी का जन्म रानाघाट (पश्चिम बंगाल) में हुआ था। यहीं के लोकल गर्ल्स स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की। राखी का विवाह 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार और फिल्म डायरेक्टर अजय बिश्वास से कर दिया गया था। हालांकि, उनकी शादी ज्यादा चल नही पाई और दो साल बाद उनका तलाक हो गया। राखी ने करीब 8 साल बाद दूसरी शादी जाने-माने लिरिसिस्ट गुलजार से कर ली। दोनों की एक बेटी है मेघना गुलजार, जो जानी मानी फिल्म डायरेक्टर हैं।

20 की उम्र में नज़र आई परदे पर

राखी ने 20 साल की उम्र में अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म ‘बधू बरण’ 1967 में आई थी जो एक बंगाली फिल्म थी। उनका बॉलीवुड का सफ़र तीन साल बाद 1970 से शुरू हुआ, जिसका नाम था ‘जीवन मृत्यु’। इस फिल्म में उनके को-एक्टर धर्मेंद्र थे।

2009 तक किया फिल्मो में कम

राखी ने 1967 से 2009 तक लगातार फिल्मों में काम किया। उन्होंने फिल्मो में लीडिंग लेडी से लेकर मां तक के किरदार निभाए है। राखी ने ‘शर्मीली’, ‘दाग’, ‘कसमें वादे’, ‘शान’ ‘लावारिस’, ‘हीरा पन्ना’,  ‘तपस्या’, ‘कभी-कभी’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘त्रिशूल’, ‘काला पत्थर’, ‘जुर्माना’, ‘बरसात की एक रात’, ‘सौगंध’, ‘खलनायक’, ‘क्षत्रिय’, सहित कई फिल्मों में काम किया है। राखी ‘राम लखन’ (1989), ‘अनाड़ी’, ‘बाजीगर’, ‘बॉर्डर’, ‘सोल्जर”करन अर्जुन’ (1995), ‘एक रिश्ता : द बॉन्ड ऑफ लाइफ’ (2001) और ‘दिल का रिश्ता'( 2003) जैसी कई फिल्मों में माँ के किरदार में नजर आईं। राखी अखिरी फिल्म ‘क्लासमेट’ में 2009 में दिखाई दी थी।

बहुत बदल गया राखी का लुक

राखी की पहले की फोटो और अब की फोटो को देखकर यह जरुर कहा जा सकता है कि अपने जमाने की फेमस हेरोइन का चेहरा भी वक्त के साथ कितना बदल गया। 60-70 की इस लीडिंग एक्ट्रेस राखी को आज सरलता से पहचाना भी नहीं जा सकता। वैसे सिर्फ राखी ही नहीं, बीते जमाने की कई हेरोइन अब पहले से काफी अलग दिखने लगी है।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *