Monday, 29/4/2024 | 1:45 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

ये है काले घोड़े की नाल के 8 आसान उपाय…

ये है काले घोड़े की नाल के 8 आसान उपाय…

तंत्र क्रियाओं में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है। जिसमे काले घोड़े की नाल भी शामिल है। तंत्र शास्त्र के अनुसार, वैसे तो किसी भी घोड़े की नाल बहुत असरदार होती है, लेकिन यदि काले घोड़े के अगले दाहिने पैर की पुरानी नाल हो तो यह कई गुना अधिक प्रभावशाली हो जाती है। उज्जैन के ज्योतिषी पं. प्रफुल्ल भट्‌ट ने बताए हैं कुछ ऐसे ही उपाय…

  • अगर दुकान पर किसी ने तंत्र प्रयोग करके उसे बंधा है और इस कारण दुकान सही से नही चल रही है तो दुकान के मैन डोर की चौखट पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। आपकी दुकान में ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगेगी और परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी।
  • अगर घर में क्लेश रहता हो, पैसों की समस्या हो या किसी ने तंत्र मंत्र क्रिया की हो तो घर के मैन डोर पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। कुछ ही दिनों में नाल के प्रभाव से सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • अगर शनि देव की साढ़े साती या ढय्या चल रही हो तो किसी ज्योतिषी से सलाह लेकर शनिवार को काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में पहन लें। आपके सारे काम बन जाएंगे और साथ ही धन लाभ भी होगा।
  • काले घोड़े की नाल से एक कील या छल्ला बनवा लें, शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल भर कर ये छल्ला या कील उसमें डाल कर अपना मुख देखे और पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इससे शनि दोष में कमी आएगी।
  • काले घोड़े की नाल एक काले कपड़े में लपेट कर अनाज में रख दें उससे अनाज में वृद्धि होती है और तिजोरी में रख दें तो धन संबंधी लाभ होता है। घर में बरकत बनी रहती है।
  • अपने पैसों से किसी काले घोड़े के पैरों में नाल लगवा दें। इससे भी शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं। इससे साढ़ेसाती व ढय्या के अशुभ प्रभाव में भी कमी आती है।
  • एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें काले घोड़े की नाल डाल दें। अब इस कटोरी को अपने सिर से पैर तक 7 बार घुमा कर किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें। इससे बुरी नजर भी उतर जाएगी और यदि शनि दोष होगा तो वह भी कम होगा।
  • अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लें और उसमें 8 गठानें लगा लें। इस धागे को तेल में डूबोकर काले घोड़े की नाल पर लपेट लें और शमी वृक्ष के नीचे गाड़ दें। इससे सभी प्रकार के दुख-तकलीफों से छुटकारा मिलेगा।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *