Wednesday, 1/5/2024 | 5:34 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

‘एयरलिफ्ट’ ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, तोड़े सभी रिकॉर्ड

एयरलिफ्ट

22 जनवरी को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह फिल्म पहले दिन से ही अच्छी कमाई कर रही है। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर इसे और भी ज्यादा फायदा मिला है। अगस्त 1990 में कुवैत पर इराक हमले के बाद वहां एक लाख 70 हजार भारतीयों के फंस जाने और फिर वहां से सभी भारतीयों सुरक्षित भारत वापस लेने की कहानी पर बनी फिल्म ‘एयलिफ्ट’ दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है और अभी भी इसकी कमाई जारी है।

फिल्म में खिलाड़ी कुमार और हीरोइन निमृत कौर का अभिनय लोगों को खास पसंद रही है। आलोचक भी इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। अभिनेता अक्षय कुमार की खासियत ये है कि वे जब भी देशभक्ति से प्रेरित फिल्में करते हैं तो जबरदस्त हिट होते हैं। बीते साल आई उनकी ऐसी ही एक फिल्म ‘बेबी’ ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। फिल्म ‘एयलिफ्ट’ को बनाने में कुल 40 करोड़ रुपयों का खर्च आया था। पहले दिन ही फिल्म ने 12.35 करोड़ के साथ शुरुआत की थी, दूसरे दिन कलेक्शन 14.56 करोड़ रहा और तीसरे दिन को फिल्म ने 17.35 करोड़ कमाए। फिल्म ने चार दिन में 54.70 करोड़ की कमाई की।

गणतंत्र दिवस पर इसे दुगना फादया मिला है। इस दिन फिल्म ने 70% की छलांग लगाई और पांच दिन में ही इसने 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। ‘एयरलिफ्ट’ अक्षय कुमार की अब तक की पांच दिन में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने इस मामले मेंराउडी राठौड़का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। यही नहीं, एयरलिफ्ट ने सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ का भी रिकॉर्ड तोड़ा है। अब तक जय हो ही गणतंत्र दिवस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी लेकिन अब ‘एयरलिफ्ट’ आगे निकल गई है। दुनियाभर मेंएयरलिफ्टने पांच दिन में कुल 112 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इस फिल्म से आने वाले दिनों में भी बढ़ोतरी की काफी उम्मीद है।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *